Featured post

जाने कटनी जिले के बारे में (Know about - Katni)

कटनी, जिसे मुड़वारा के रूप में भी जाना जाता है, मध्य प्रदेश, भारत में कटनी नदी के तट पर स्थित एक शहर है। कटनी जिले का प्रशासनिक मुख्यालय है। ...

Search This Blog

Monday 20 April 2020

कृषि उपज मण्डी प्रांगण में 21 अप्रैल से प्रारंभ होगा नीलामी कार्य

कटनी (20 अप्रैल)- सचिव कृषि उपज मण्डी समिति कटनी ने बताया कि 21 अप्रैल 2020 से कृषि उपज मण्डी प्रांगण कटनी में कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ नीलामी कार्य प्रारंभ होगा। इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को दृष्टिगत रखते हुये सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने के उद्देश्य से दिवस अनुसार अधिसूचित कृषि उपज की नीलामी का कार्य प्रारंभ होगा। सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को अधिसूचित कृषि उपज गेहूं, धान एवं तिलहनी जिन्स की नीलामी होगी। वहीं मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को चना, मसूर एवं अन्य दलहन की नीलामी का कार्य संपादित किया जायेगा।
मण्डी प्रांगण में कटनी जिले के ही कृषकों को परिचय पत्र के आधार पर प्रातः 7 बजे से 11 बजे तक वाहन में एक कृषक के साथ एक वाहन चालक को ही प्रवेश दिया जायेगा। नीलामी कार्य प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे के मध्य ही संपादित किया जायेगा। निर्धारित दिवसों एवं जिन्स के अनुसार ही क्रय विक्रय हेतु मण्डी प्रांगण में कृषकों को उपस्थित होने के लिये कहा गया है। साथ ही व्यापारियों एवं तुलावटियों से भी अनुरोध किया गया है कि भीड़ भाड़ से बचने के उद्देश्य से अधिनस्थ कार्यरत प्रतिनिधियों, हम्माल, लेबर को भी चक्रपद्धति अनुसार कार्य आवंटित करें, जिससे आधे मजदूर एक दिवस में एवं शेष आगामी दिवस में मण्डी प्रांगण में आकर रोजगार प्राप्त कर सकें। मण्डी प्रशासन कटनी द्वारा नवीन व्यवस्था लागू कराये जाने हेतु समस्त कृषकों, व्यापारियों, हम्मालन व तुलावटियों तथा अन्य कृत्यकारियों से सहयोग की अपील भी की गई है।

No comments:

Post a Comment