Featured post

जाने कटनी जिले के बारे में (Know about - Katni)

कटनी, जिसे मुड़वारा के रूप में भी जाना जाता है, मध्य प्रदेश, भारत में कटनी नदी के तट पर स्थित एक शहर है। कटनी जिले का प्रशासनिक मुख्यालय है। ...

Search This Blog

Tuesday 5 May 2020

सोशल डिस्टेन्सिंग और लॉकडाउन का पालन सबकी जिम्मेदारी - कलेक्टर

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने ली व्यापारिक संगठनों की बैठक
Image may contain: 2 people, people sitting and indoor
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिये सोशल डिस्टेन्सिंग एमएचए के दिशा-निर्देश और लॉकडाउन के नियमों का पालन करना हर जिले और शहरवासियों की जिम्मेदारी है। सभी नागरिकों के सहयोग और जागरुकता से अपना कटनी जिला संक्रमण मुक्त ग्रीन जोन वाले जिलों की श्रेणी में शामिल है। कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बिलकुल टला नहीं है। आगामी समय में और भी सतर्कता तथा सावधानी की जरुरत है। इस आशय के विचार Collector Katni
शशिभूषण सिंह और पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने मंगलवार को जिले के चेम्बर ऑफ कॉमर्स तथा विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रमुखों की ली गई बैठक में व्यक्त किये। इस मौके पर अपर कलेक्टर साकेत मालवीय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा और सीईओ जिला पंचायत जगदीश चन्द्र गोमे भी मौजूद रहे।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि लॉकडाउन अवधि में जिले के लिये जारी प्रतिबंधात्मक आदेश जारी रहेंगे। भारत सरकार द्वारा निर्दिष्ट अत्यावश्यक सेवाओं के अलावा और ग्रीन जोन के जिलों में दी जाने वाली छूट के तहत जिले के परिदृश्य में आवश्यक छूट प्रदान की जायेगी। उन्होने बताया कि अनुमत्य प्रकार की गतिविधियां सोशल डिस्टेन्सिंग और नियमों का पालन करते हुये की जा सकेंगी। किन्तु सम्मेलन और हाट बाजार प्रतिबंधित रहेंगे। उपार्जन, कृषि कार्य, मनरेगा, रोजगार सभी संचालित किये जा रहे हैं। बैठक में व्यापारिक संगठनों से व्यापार जगत में लॉकडाउन अवधि में सामने आ रही कठिनाईयां और समस्याओं की जानकारी ली गई।
पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने मास्क, सोशल डिस्टेन्सिंग और हाथ धुलाई को कर्म-धर्म मानकर अपनी जीवनशैली में अपनाना होगा। लॉकडाउन-3 की अवधि में निजी, अर्द्धशासकीय, दुकानों, प्रतिष्ठानों को खोलने में दी गई अनुमति की शर्तों का कड़ाई से पालन करें। अपने और ग्राहकों के वाहन पार्किंग में रखें। पांच से अधिक व्यक्ति एक जगह इकट्ठे नहीं हों, सोशल डिस्टेन्सिंग का ध्यान रखें। मास्क लगाकर रखें और नियमों का पालन ग्राहकों से कराने अपने वॉलेन्टियर्स भी रखें। बैठक में व्यापारिक प्रतिष्ठानों और संगठनों के पदाधिकारियों ने आश्वस्त किया कि जिलेवासियों के सहयोग और प्रशासन की मेहनत से कटनी जिला ग्रीन जोन में है। इसे आगामी भविष्य में भी संक्रमण मुक्त बनाये रखने का निरन्तर प्रयास करेंगे। पुलिस अधीक्षक श्री शाक्यवार ने कहा कि सोशल मीडिया में भ्रामक खबरों पर ध्यान नहीं दें। जिले के व्यापारिक संगठनों और चेम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने कटनी जिले के संक्रमण मुक्त ग्रीन जाने में बनाये रखने के प्रयासों के लिये कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक का पुष्पगुच्छ से सम्मान किया।

No comments:

Post a Comment