Featured post

जाने कटनी जिले के बारे में (Know about - Katni)

कटनी, जिसे मुड़वारा के रूप में भी जाना जाता है, मध्य प्रदेश, भारत में कटनी नदी के तट पर स्थित एक शहर है। कटनी जिले का प्रशासनिक मुख्यालय है। ...

Search This Blog

Sunday 14 May 2023

जिले के युवाओं के लिए बड़ी सौगात

कलेक्टर श्री प्रसाद की कोशिशें हुई कामयाब. इसी साल शुरू होगा पॉलिटेक्निक कॉलेज में" डिप्लोमा इन माइनिंग "पाठ्यक्रम


कटनी - कलेक्टर अवि प्रसाद के प्रयासों और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से उनकी निरंतर चर्चा की वजह से जिले के युवाओं के लिए बड़ी सौगात मिलने जा रही है। शासन इसी सत्र से कटनी के शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में" डिप्लोमा इन माइनिंग इंजीनियरिंग "पाठ्यक्रम प्रारंभ करने जा रहा है।

तकनीकी शिक्षा के आयुक्त कार्यालय के अतिरिक्त संचालक ने शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के प्राचार्य को "डिप्लोमा इन माइनिंग इंजीनियरिंग" पाठ्यक्रम शुरू करने के आशय का पत्र भी भेजा है।

विदित हो कि कलेक्टर श्री प्रसाद की अध्यक्षता में 29 मार्च को आयोजित जिला कौशल समिति की बैठक में लिए गए निर्णय और यहां से भेजे गए प्रस्ताव पर शासन द्वारा "डिप्लोमा इन माइनिंग इंजीनियरिंग" पाठ्यक्रम शुरू करने की अनुमति दी है। साथ ही कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों से निरंतर दूरभाष पर संपर्क कर आग्रह भी किया गया। जिससे कटनी जिले की युवाओं के लिए एक बड़ी सौगात जल्दी ही मिलने जा रही है।

शासन द्वारा प्राचार्य से पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए विस्तृत परियोजना प्रतिवेदन दो प्रतियों में मांगा गया है।

No comments:

Post a Comment