Featured post

जाने कटनी जिले के बारे में (Know about - Katni)

कटनी, जिसे मुड़वारा के रूप में भी जाना जाता है, मध्य प्रदेश, भारत में कटनी नदी के तट पर स्थित एक शहर है। कटनी जिले का प्रशासनिक मुख्यालय है। ...

Search This Blog

Thursday 18 May 2023

गुलवारा के कृष्णा और बहन सरोज की आंखों का आज जबलपुर में होगा आपरेशन

गुलवारा के कृष्णा और बहन सरोज की आंखों का आज जबलपुर में होगा आपरेशन
अब अच्छी तरह दुनिया देख पाएंगे संजो बाई की आंखों के तारे
भ्रमण दौरान दिए आंखों का इलाज कराने के वादे को कलेक्टर ने किया पूरा
==============
कटनी( 18 मई )- जनपद पंचायत कटनी अंतर्गत ग्राम गुलवारा निवासी संजो बाई की आंखों के तारे मासूम कृष्णा और उसकी बहन सरोज जल्द ही अब दुनिया को साफ -साफ देख सकेंगे और यह संभव हो पा रहा है कलेक्टर अवि प्रसाद के पीड़ित मानवता के प्रति समर्पित संवेदनशील प्रयासों से। कृष्णा और उसकी बहन सरोज का शुक्रवार को जबलपुर के ख्यातिलब्ध नेत्र चिकित्सालय देवजी नेत्रालय में आपरेशन होगा।
कलेक्टर श्री प्रसाद ने इन दोनों मासूमों की आंखों का आपरेशन और इलाज कराने का वादा अपने भ्रमण के दौरान किया था। आज वो वादा पूरा होने जा रहा है जब भाई-बहन दोनों अपनी बेहतर हो चुकी आंखों से दुनिया की खूबसूरती को निहार सकेंगे।
भ्रमण दौरान कलेक्टर से बताई थी व्यथा
ग्राम गुलवारा के भ्रमण दौरान कलेक्टर अवि प्रसाद से गांव की संजो बाई चक्रवती ने अपनी व्यथा सुनाते हुए बताया था कि उसके बच्चों को नेत्र संबंधी कोई रोग है, जिसकी वजह से बच्चे साफ- साफ देख नहीं पाते। कलेक्टर श्री प्रसाद ने महिला की पीड़ा को समझकर उसे आश्वस्त किया था कि वे उसके बच्चों की जांच करा कर उनके इलाज का हर संभव प्रयास करेंगे।

जबलपुर में होगा ऑपरेशन

संजो बाई को दिया हुआ वादा पूरा करने के उद्देश्य से सबसे पहले कलेक्टर ने सरोज 14 वर्ष और कृष्णा 6 वर्ष की जिला चिकित्सालय कटनी में नेत्र रोग विशेषज्ञ से जांच कराई। जिसमें इन दोनों बच्चों को मोतियाबिंद होने की शिकायत सामने आई। जिसका उपचार ऑपरेशन के रूप में होने की जानकारी नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा दी गई। कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा दोनों बच्चों के ऑपरेशन के लिए देव जी नेत्रालय जबलपुर में संपर्क कर बच्चों की जांच रिपोर्ट डॉ पवन स्थापक को भेजी। जिनके द्वारा ऑपरेशन उपरांत बच्चों की नेत्र ज्योति ठीक होने की प्रबल संभावना जताई और अब इन दोनों बच्चों का ऑपरेशन शुक्रवार 19मई को होने जा रहा है।
उम्मीद ही नहीं थी कि कभी दूर होगा अंधकार
कलेक्टर श्री प्रसाद ने दोनों बच्चों और उनकी मां से कलेक्ट्रेट में मुलाकात भी किया था और उन्हें उपचार संबंधी सारी जानकारी से अवगत भी कराया था। साथ ही बच्चों से बातचीत कर उनका साहस भी बढ़ाया था। बच्चों और उनकी मां ने कलेक्टर श्री प्रसाद का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा था कि -उन्हें कभी उम्मीद ही नहीं थी कि उनके जीवन का कभी अंधकार दूर हो सकता है। ये दुनिया देख सकते हैं।



No comments:

Post a Comment