Featured post

जाने कटनी जिले के बारे में (Know about - Katni)

कटनी, जिसे मुड़वारा के रूप में भी जाना जाता है, मध्य प्रदेश, भारत में कटनी नदी के तट पर स्थित एक शहर है। कटनी जिले का प्रशासनिक मुख्यालय है। ...

Search This Blog

Tuesday 23 May 2023

कच्चा मकान गिरने से हुई वृद्धा की मौत पर पुत्र को आर्थिक अनुदान सहायता स्वीकृत


Katni- - अचानक आंधी चलने के कारण एक कच्चे मकान के क्षतिग्रस्त होने से उसकी चपेट में आई एक वृद्ध महिला की मौत के प्रकरण में कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद द्वारा त्वरित कार्यवाही कराते हुए महिला के वारिस को आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।


4 लाख की सहायता राशि स्वीकृत


उल्लेखनीय है कि ग्राम कछगवां निवासी कलामती बाई पति राममिलन सिंह की गत 26 अप्रैल की शाम को अचानक तेज आंधी चलने के कारण उसके कच्चे मकान की छत और बांस बल्ली उसके ऊपर गिरने से मौत हो गई थी। प्रकरण के संज्ञान में आने पर कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कटनी को तत्काल जांच करा कर मृतका के परिजनों को आर्थिक सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए गए थे। निर्देशों के परिपालन में एसडीएम कटनी द्वारा नायब तहसीलदार मुड़वारा 2 को जांच कर उचित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। हल्का पटवारी के द्वारा जांच कर प्रस्तुत किए गए प्रतिवेदन के आधार पर नायब तहसीलदार मुड़वारा 2 द्वारा विपत्तिग्रस्त व्यक्ति को शासन द्वारा प्रदान की जाने वाली आर्थिक अनुदान सहायता राशि दिलाए जाने के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कटनी के समक्ष 24 घंटे के अंदर ही प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। नायब तहसीलदार मुड़वारा 2 के द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन और संलग्न दस्तावेजों के आधार पर मृतका के निकटतम वारिस पुत्र डीलन सिंह पिता राममिलन सिंह निवासी ग्राम कछगवां को 4 लाख रुपए आर्थिक अनुदान सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

No comments:

Post a Comment