Featured post

जाने कटनी जिले के बारे में (Know about - Katni)

कटनी, जिसे मुड़वारा के रूप में भी जाना जाता है, मध्य प्रदेश, भारत में कटनी नदी के तट पर स्थित एक शहर है। कटनी जिले का प्रशासनिक मुख्यालय है। ...

Search This Blog

Wednesday 10 May 2023

अवैध अतिक्रमण की शिकायत का रोजाना करें फालोअप - - कलेक्टर श्री प्रसाद



स्थानीय समाधान के प्रकरणों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री प्रसाद ने दो अधिकारियों को कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने दिए निर्देश

अवैध अतिक्रमण की शिकायत का रोजाना करें फालोअप एक सप्ताह में कराये बेदखली

कटनी, (09 मई) - कार्यालय कलेक्ट्रेट मे मंगलवार को दोपहर 12 बजे से आयोजित जनसुनवाई, स्थानीय समाधान के दौरान कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा रैंडमली तौर पर 150 लंबित शिकायतों का चयन किया गया जाकर समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान 71 शिकायतें संतुष्टि से बंद पाईं गई तथा शेष 79 शिकायतें लंबित रहनें पर लंबित शिकायतों का अंतिम चयन कर कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा शिकायतकर्ता एवं विभागीय अधिकारी की उपस्थिति में प्रकरणों की समीक्षा की गई।
समीक्षा के दौरान राजस्व विभाग के अंतर्गत नरेश कोटवानी की सीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ प्राप्त न होने की लंबित शिकायत पर कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा आज ही पटवारी से यथास्थिति लेकर रिपोर्ट प्रस्तुत किये जाने के निर्देश तहसीलदार कटनी ग्रामीण को दिये गये। समीक्षा के दौरान एक अन्य प्रकरण में आवेदक लेखराम विश्वकर्मा की अवैध अतिक्रमण संबंधी लंबित शिकायत में 07 दिवस में बेदखली कराये जाने हेतु तहसीलदार विजयराघवगढ को निर्देश दिये जाकर उक्त शिकायत को विशेष फालोअप में लिये जाने हेतु निर्देेशित किया गया।।
अतिक्रमण संबंधी एक अन्य प्रकरण में आवेदक रमेश कुमार की भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाये जाने की लंबित शिकायत का शीघ्र निराकरण कराये जाने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कटनी को दिये गये। प्रियंका नामदेव की प्रसूति सहायता राशि का भुगतान न होने की लंबित शिकायत की समीक्षा के दौरान राज्य स्तर पर तकनीकी समस्या के निराकरण हेतु लेख न किये जाने तथा पूर्व ऐसी शिकायतों के संबंध में निर्देशों के तहत कार्यवाही न करने के लिये सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय कटनी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किये जाने के निर्देश कलेक्टर श्री प्रसाद ने दिये।
जिला अस्पताल अंतर्गत सियाराम चौधरी की लंबित शिकायत में आवेदक को संबंधित हास्पिटल से 03 दिवस में राशि वापस दिलाये जाने एवं अनिल की लंबित शिकायत में शीघ्र कार्यवाही पूर्ण किये जाने के निर्देश सिविल सर्जन कटनी को दिये गये। नजूल भूमि अंतर्गत डा० राजीव बजाज की लंबित शिकायत में समीक्षा के दौरान तहसीलदार नजूल द्वारा शिकायत के संबंध में सतोषजनक जवाब प्रस्तुत न करने पर कारण बताओ सूचना पत्र जारी किये जाने के निर्देश दिये गये।









+2




All reactions:3737

No comments:

Post a Comment